संस्थापक का संदेश

हिन्दू योगी वाहिनी, करनाल मे आपका स्वागत है। इस गैर-सरकारी संगठन (NGO) की स्थापना वर्ष 2020 मे बाबा योगी रघुनाथ जी द्वारा की गयी थी। बाबा योगी रघुनाथ जी को यह पता है कि वो आने वाले समय मे हरियाणा ही नहीं बल्कि सम्पूर्ण भारत मे इस संगठन का सफलतापूर्वक संचालन करेंगे। हमारे संगठन का मुख्य उद्देश्य जरूरतमंद लोगों को उनके अपने भाग्य का निर्माण करने के लिए समर्थन और उन्हें सशक्त बनाने के लिए सभी संसाधन उपलब्ध करवाना है। हमने इस संस्था को इसलिए स्थापित किया है क्योंकि हम खुद को भारत में गरीब बच्चों, लोगों और युवाओं की मदद करने का एक अवसर देना चाहते हैं। हम भारत में गरीबी को मिटाने कि दिशा मे काम करना चाहते हैं।
इस संस्था को पंजीकृत करवाने से पहले भी हम जागरूकता अभियान, शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, खेल और महिला सशक्तिकरण से संबंधित कई कार्य कर चुके है, जिसका उद्देश्य राष्ट्र के वंचित वर्ग की मदद करना है। मैंने हमेशा यह विश्वास रखा है कि नवाचार और जमीनी प्रयासों के माध्यम से हमारे युवा इस देश को बदल सकते हैं। चाहे अमीर हो या गरीब, अगली पीढ़ी के पास इस दुनिया को बेहतर के लिए बदलने की ताकत है। बच्चों और युवाओं की क्षमताओं को विकसित करने के लिए, हमें भारतवर्ष के लोगों के बीच आशा, विश्वास और स्वस्थ संबंधों की संस्कृति के निर्माण में उनकी मदद करने की आवश्यकता है। हिन्दू योगी वाहिनी ने युवा लोगों को अपने समाज के लिए सहकर्मी शिक्षक बनने की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार किया है। उन्होंने अपने जीवन, परिवारों और समुदायों में मानवीय मूल्य की पुष्टि करने के लिए ज्ञान और कौशल प्राप्त किया है।
हम आप जैसे लोगों से मिलने वाले समर्थन के लिए बहुत आभारी हैं जो हमारे काम को संभव बनाते हैं। हम हमेशा किसी भी तरह से प्रदान किए गए समर्थन का स्वागत करते हैं। यदि आप युवा हैं और समाज सेवा मे अपना योगदान देना चाहते है तो आप हमसे जुड़ सकते है।

!! जय बाबा गुरु गोरखनाथ जी !!

बाबा योगी रघुनाथ जी

महंत, श्री गोरखनाथ पीठ, करनाल